मुंबई में होगा IPL 2020 का फाइनल मुंबई में– मैच के समय में नहीं होगा कोई परिवर्तन

संचालन परिषद ने सोमवार को फैसला किया कि इंडियन प्रीमियर लीग का फाइनल मैच 24 मई को मुंबई में खेला जायेगा और लीग के मैच साढे सात नहीं बल्कि हमेशा की तरह रात आठ बजे से ही शुरू होंगे।

नयी दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग का फाइनल मैच 24 मई को मुंबई में खेला जायेगा और संचालन परिषद ने सोमवार को फैसला किया कि लीग के मैच साढे सात नहीं बल्कि हमेशा की तरह रात आठ बजे से ही शुरू होंगे। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने यह भी कहा कि आईपीएल फाइनल अहमदाबाद में नहीं बल्कि मुंबई में ही होगा।

गांगुली ने बैठक के बाद पत्रकारों से कहा कि आईपीएल के रात के मैचों के समय में कोई बदलाव नहीं किया गया है। पहले की तरह ही ये रात आठ बजे से शुरू होंगे। साढे सात बजे मैच कराने पर बात हुई लेकिन ऐसा नहीं होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस बार सिर्फ पांच ही मैच डबल हेडर (शाम चार और रात आठ बजे से) होंगे। फाइनल मुंबई में खेला जायेगा। पहली बारकनकशनस्थानापन्न खिलाड़ी औरतीसरा अंपायर नोबालभी पहली बार आईपीएल में शुरू किया जायेगा। 

पिछले कुछ अर्से से क्रिकेटरों के बल्लेबाजी करते समय चोटिल होने की घटनायें बढी है। पिछले साल टेस्ट क्रिकेट में भी इससे जुड़े नये नियम लागू किये गए। एशेज टेस्ट के पांचवें दिन इसी नियम के तहत मार्नस लाबुशेन को स्टीव स्मिथ की जगह आस्ट्रेलियाई टीम मेंउतारा गया। अब मैदानी अंपायरों की जगह नोबाल पर फैसला तीसरा अंपायर लेगा। भारत और वेस्टइंडीज के बीच श्रृंखला के दौरान यह प्रयोग किया गया था। 

वहीं बीसीसीआई एक चैरिटी के लिये आईपीएल शुरू होने से पहले सभी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के बीच एकआल स्टार मैचकरायेगा। गांगुली ने कहा,‘‘ यह आईपीएल शुरू होने से तीन दिन पहले आईपीएल आलस्टार मैच होगा यह मैच अहमदाबाद में नहीं होगा क्योंकि अभी वह स्टेडियम तैयार नहीं है। हमने अभी तय नहीं किया है कि चैरिटी किसे की जायेगी।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Top
ब्रेकिंग
सामने आया मेडिकल कॉलेज आज़मगढ़ के प्रिंसिपल का असली चेहरामज़दूरों की आठ घंटे काम की मांग ने पूंजीवाद को हिला दिया था…जनहित इंडिया ट्रस्ट लेगा अन्य राज्यों से पैदल पलायन किये गरीब मज़दूरों की सुधिआज़मगढ़ में केवाईसी जमा करने के लिए उमड़ी हजारों की भीड़मण्डलायुक्त ने अन्य राज्यों व जनपदों से आने वाले छात्रों एवं प्रवासी मजदूरों को उपलब्ध सुविधाओं का लिया जायजाकैंसर पीड़ित सदाबहार अभिनेता ऋषि कपूर भी नहीं रहेंदुनिया को अलविदा कह गए ‘इरफान खान’प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने सरकार के आदेशों को कड़ाई से लागू करने का लिया निर्णयढैचा की बोवाई शुरू करें किसानयूपी के प्रवासी अपनी समस्या के लिए अपने राज्यों के प्रभारी अधिकारियों से कर सकते हैं सम्पर्क