प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने सरकार के आदेशों को कड़ाई से लागू करने का लिया निर्णय

आज़मगढ़ के चिल्ड्रेन कॉलेज के प्रांगण में प्राथमिक विद्यालय एसोसिएशन की एक आवश्यक बैठक अयाज़ अहमद की प्रवेश में हुई। जिसमें चिल्ड्रेन कॉलेज के संस्थापक व प्रबन्धक श्री बजरंग त्रिपाठी, सर्वोदय विद्यालय के प्रबंधक राजेन्द्र यादव, जीडी ग्लोबल के प्रबंधक गौरव अग्रवाल, टिन्नी टॉट्स के व्यवस्थापक नितिन गौड़ वदाधिकारी व सदस्यगण उपस्थित रहे।
उक्त बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि इस प्रदेश और देश की संकट की घड़ी में कोरोना (को विभाजित -19) के बढ़ते हुए संक्रमण को देखते हुए शासन के निर्देशानुसार पूरे विद्यालय बन्द हैं। लॉकडाउन के संभावित हालात में संगठन के सभी स्कूल अपने-अपने स्तर से गरीबों, असहाओं, श्रमिकों और निःशक्तजनों की सेवा व सहयोग में निरन्तर लगे हुए हैं।
इस विषम परिस्थिति में हमसब को अपने स्कूल में अध्ययनरत बच्चों के भविष्य का भी ध्यान है।जिसके क्रम में सभी छात्रों का परीक्षाफल ऑनलाइन द्वारा उन सभी को प्रेषित भी कर दिया गया है। इसके साथ ही बच्चों के ऑफ़लाइन पठन-पाठन की व्यवस्था भी कर दी गई है। शिक्षकगण निरन्तर परिश्रम कर रहे बच्चों को पढ़ा रहे हैं। छात्रों के उद्देश्यों के अध्ययन में कोई बाधा न आये इस लिए पुस्तकों की व्यवस्था भी करें दी गई है। जिसे अभिभाक अपने स्तर से प्राप्त कर सकते हैं। स्कूलों के फीस काउंटर खुले हैं। यदि कोई  अभिभावक चाहे तो उसकी प्रतिक्रिया के रूप में बैंक और काउंटर के माध्यम से जमा कर सकते हैं। इसके लिए संगठन से संबंधित किसी भी संस्था से कोई भी दबाव नहीं है और न ही किसी छात्र को फीस के अभाव में पढ़ाई से वंचित किया जाएगा।
इसके अलावा स्कूल खुलने तक कोई भी स्कूल वाहन शुल्क नहीं लेगा।यदि कोई बढ़ी हुई फीस किसी स्कूल ने ले ली है तो वह उसे समायोजित करेगा। सभी संबंधित विद्यालयों को निर्देशित किया गया है कि उक्त निर्देश का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Top
ब्रेकिंग
सामने आया मेडिकल कॉलेज आज़मगढ़ के प्रिंसिपल का असली चेहरामज़दूरों की आठ घंटे काम की मांग ने पूंजीवाद को हिला दिया था…जनहित इंडिया ट्रस्ट लेगा अन्य राज्यों से पैदल पलायन किये गरीब मज़दूरों की सुधिआज़मगढ़ में केवाईसी जमा करने के लिए उमड़ी हजारों की भीड़मण्डलायुक्त ने अन्य राज्यों व जनपदों से आने वाले छात्रों एवं प्रवासी मजदूरों को उपलब्ध सुविधाओं का लिया जायजाकैंसर पीड़ित सदाबहार अभिनेता ऋषि कपूर भी नहीं रहेंदुनिया को अलविदा कह गए ‘इरफान खान’प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने सरकार के आदेशों को कड़ाई से लागू करने का लिया निर्णयढैचा की बोवाई शुरू करें किसानयूपी के प्रवासी अपनी समस्या के लिए अपने राज्यों के प्रभारी अधिकारियों से कर सकते हैं सम्पर्क