जनहित इंडिया ट्रस्ट लेगा अन्य राज्यों से पैदल पलायन किये गरीब मज़दूरों की सुधि

जनहित इंडिया ट्रस्ट के ट्रस्टियों ने यह निर्णय लिया है कि वैश्विक महामारी कोरोना (कोविड-19) से बचाव हेतु पूरे देश में लॉकडाउन लगा हुआ है। इस लॉकडाउन के दौरान विभिन्न राज्यों से मज़दूरों आदि का ज्यादा संख्या में पलायन भी हुआ है। इनदिनों बहुत से गरीब मज़दूर चक्रपानपुर बाजार से होकर गुजरने वाले मार्ग पर आते-जाते दिखाई दे रहे हैं। जो दूसरे प्रान्तों से चलकर अपने प्रान्तों को पैदल जा रहे हैं। इस कठिन यात्रा में उन्हें जीवन के लिए भोजन व कुछ पल के लिए विश्राम की बहुत जरूरत है।

ऐसे में ट्रस्ट के सभी ट्रस्टियों ने मैनेजिंग ट्रस्टी श्रीमती रीता पाण्डेय के नेतृत्व में बाजार के समीपस्थ स्थित महापण्डित राहुल सांकृत्यायन बालिका इण्टर कॉलेज कनैला में यह व्यवस्था सुनिश्चित किया है कि इस लॉकडाउन अवधि में ऐसे बेसहारा मज़दूरों एवं यात्रियों की पूरी सहायता की जायेगी। जिसमें उनको भोजन व विश्राम की पूरी व्यवस्था होगी। इस पुनीत कार्य में जो भी खर्च आएगा, वह ट्रस्ट वहन करेगा। और इस दौरान लॉकडाउन के समस्त नियमों का कड़ाई से अनुपालन होगा।
इस अवसर पर उपस्थित ट्रस्टियों में रीमा मिश्रा, रीता यादव, मधुसूदन पाण्डेय, मोहम्मद इदरीश अली, रामकुमार राम आदि उपस्थित रहे।
साथ ही ट्रस्ट के उपरोक्त निर्णय से स्थानीय पुलिस को भी अवगत करा दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Top
ब्रेकिंग
सामने आया मेडिकल कॉलेज आज़मगढ़ के प्रिंसिपल का असली चेहरामज़दूरों की आठ घंटे काम की मांग ने पूंजीवाद को हिला दिया था…जनहित इंडिया ट्रस्ट लेगा अन्य राज्यों से पैदल पलायन किये गरीब मज़दूरों की सुधिआज़मगढ़ में केवाईसी जमा करने के लिए उमड़ी हजारों की भीड़मण्डलायुक्त ने अन्य राज्यों व जनपदों से आने वाले छात्रों एवं प्रवासी मजदूरों को उपलब्ध सुविधाओं का लिया जायजाकैंसर पीड़ित सदाबहार अभिनेता ऋषि कपूर भी नहीं रहेंदुनिया को अलविदा कह गए ‘इरफान खान’प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने सरकार के आदेशों को कड़ाई से लागू करने का लिया निर्णयढैचा की बोवाई शुरू करें किसानयूपी के प्रवासी अपनी समस्या के लिए अपने राज्यों के प्रभारी अधिकारियों से कर सकते हैं सम्पर्क