अलविदा ‘प्राण’

5 years ago मुन्ना यादव ‘मयंक’ 0

http://sumarplant.ro/franciye/4951 प्राण ने ग्रेट शोमैन के तौर पर जाने जाने वाले उनके जमाने के हीरो राज कपूर, देव आनंद और दिलीप कुमार की कई फिल्मों में खलनायक के रूप में अनेक अविस्मरणीय भूमिकाएं अदा की थीं…

wer kennt die plattform anyoption

source link अपनी अदायगी से लोगों के दिलों में खौफ पैदा कर देने वाले प्राण का मुंबई में 93 साल की उम्र में निधन हो गया. प्राण ने हिंदी फिल्मों में मशहूर विलेन और चरित्र अभिनेता के बतौर अपनी पहचान कायम की थी. पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक प्राण लम्बे समय से बीमार चल रहे थे. उनका निधन भी मुंबई के लीलावती अस्पताल में ही हुआ जहां वे लम्बे समय से भर्ती थे. गौरतलब है कि प्राण को उनकी बेहतरीन अदायगी के लिये इस साल के दादा साहब फालके अवार्ड से सम्मानित किया गया था, लेकिन ज्यादा बीमार होने के कारण वो अवार्ड लेने दिल्ली तक नहीं आ पाए थे. सूचना और प्रसारण मंत्री मनीष तिवारी ने उनके घर जाकर उन्हें अवार्ड से सम्मानित किया था.हालांकि उनको जब अवार्ड देने की घोषणा हुइ तो इस बात की भी जोर-शोर से चर्चे थे कि उनकी बेहतरीन अदायगी का मूल्यांकन काफी देर से हो रहा है, उन्हें यह सम्मान बहुत पहले ही मिल जाना चाहिये था. कई कलाकारों ने इस बात को तब उठाया था.गौरतलब है कि प्राण ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 40 के दशक से की थी. हालांकि फिल्मों में उनकी एंट्री बतौर हीरो हुइ थी, मगर उनकी असली पहचान बालीवुड में खलनायक के तौर पर ही की गयी. 1949 में रिलीज हुई फिल्म ‘जिद्दी’ और ‘बड़ी बहन’ ने उन्हें विलेन के तौर पर बालीवुड में स्थापित करने में अहम भूमिका निभायी. प्राण ने ग्रेट शोमैन के तौर पर जाने जाने वाले उनके जमाने के हीरो राज कपूर, देव आनंद और दिलीप कुमार की कई फिल्मों में खलनायक के रूप में अनेक अविस्मरणीय भूमिकाएं निभायीं.उनकी विलेन की छवि को तोडने का काम किया साल 1967 में रिलीज हुइ मनोज कुमार की फिल्म ‘उपकार’ ने. इस फिल्म में उनके द्वारा निभाई मलंग चाचा की चरित्र भूमिका ने उन्हें एक अलग ही पहचान दिलायी. इस फिल्म के बाद प्राण ने चरित्र अभिनेता के तौर पर अनेक फिल्मों में काम किया.अमिताभ बच्चन के साथ उन्होंने जंजीर, डान, अमर अकबर एंथनी और शराबी जैसी कई यादगार फिल्में दीं. जंजीर के ‘शेरखान’ के किरदार को भी शायद ही सिनेप्रेमी कभी भूल पायेंगे.

http://luenne.com/nikiow/3407

probabilità nelle opzioni binarie प्राण जैसा कोई नहीं बन सकताः अमिताभ बच्चन

http://aquanetta.pl/?kostromesp=opcje-binarne-ca%C5%82a-prawda&ceb=05

binäre optionen strategie bollinger bänder प्राण को श्रद्धांजलि देते हुए बालीवुड महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लाग पर लिखा प्राण साहब, एक जेंटलमैन चले गए। मेरे सबसे करीबी और बड़े सहयोगी थे। इसके साथ ही फिल्म उद्योग का एक और मजबूत स्तंभ गिर गया। बिग बी ने लिखा, प्राण साहब का शुक्रिया जो पीछे कई दस्तावेज छोड़ कर गए है। उन्होंने लगन और मेहनत से काम किया। काम के प्रति उन्होंने खून पसीना एक किया। एक करीबी ने कहा था कि जिन्हें हम दोस्त नहीं बनाते कि उसे खो देते है। हम उनके जैसा किसी और को नहीं बना सकते। उल्लेखनीय है कि अमिताभ बच्चन ने प्राण के साथ सुपरहिट फिल्म जंजीर में काम किया था। इसमें इसके अलावा बिग बी प्राण के साथ अमर अकबर एंथनी, नसीब, नासिक, शराबी, अंधा कानून, डॅान, कालिया आदि कई हिट सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुके है।

watch