गर्भवती हथिनी के हत्यारों की सूचना देने पर मिलेंगे 1 लाख रूपये

-मंजय यादव

केरल के मल्लपुरम में एक गर्भवती हथिनी ने पटाखों से भरा अनानास खा लिया था जिसके बाद उसके मुंह में पटाखे फट जाने से उसकी मौत हो गई। संस्था का कहना है कि निराशाजनक है कि एक गर्भवती हाथी को केरल में इस तरह से मौत मिली। हमें यह तय करना होगा कि इस घटना के दोषियों को सजा मिले। अपराधियों के खिलाफ केस दर्ज होगा। हम जांच में अधिकारियों का सहयोग करेंगे। हम पूरी प्रक्रिया में सहयोग करेंगे।
प्रारंभिक जांच में यह पता चला है कि गर्भवती हथिनी के मुंह में जख्म हो गए और क्रूड बम की वजह से जीभ के टुकड़े हो गए। अनानास में छिपे विस्फोटकों को उसने चबा लिया और तीन दिन बाद मौत हो गई।
वाइल्ड लाइफ एसओएस ने हत्या में शामिल आरोपियों को पकड़वाने पर एक लाख का इनाम घोषित किया गया है। जो भी इस केस में वन विभाग की मदद करेगा, उसके लिए वाइल्डलाइफ एसओएस की ओर से यह इनाम दिया जाएगा।
गर्भवती हथिनी की मौत मामले पर एचएसआई इंडिया ने घोषणा की है कि जो कोई हथिनी के हत्यारों की पहचान कराने में मदद करेगा, उसके 50,000 रुपये पुरस्कार दिए जाएंगे। कंपनी की ओर से कहा गया, ‘इंसान और वन्य जीव समुदाय के बीच जंग के प्रभाव को हम समझते हैं। हम इस दर्दनाक घटना पर शोक जताते हैं और कड़ी निंदा करते हैं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Top
ब्रेकिंग
सामने आया मेडिकल कॉलेज आज़मगढ़ के प्रिंसिपल का असली चेहरामज़दूरों की आठ घंटे काम की मांग ने पूंजीवाद को हिला दिया था…जनहित इंडिया ट्रस्ट लेगा अन्य राज्यों से पैदल पलायन किये गरीब मज़दूरों की सुधिआज़मगढ़ में केवाईसी जमा करने के लिए उमड़ी हजारों की भीड़मण्डलायुक्त ने अन्य राज्यों व जनपदों से आने वाले छात्रों एवं प्रवासी मजदूरों को उपलब्ध सुविधाओं का लिया जायजाकैंसर पीड़ित सदाबहार अभिनेता ऋषि कपूर भी नहीं रहेंदुनिया को अलविदा कह गए ‘इरफान खान’प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने सरकार के आदेशों को कड़ाई से लागू करने का लिया निर्णयढैचा की बोवाई शुरू करें किसानयूपी के प्रवासी अपनी समस्या के लिए अपने राज्यों के प्रभारी अधिकारियों से कर सकते हैं सम्पर्क