आगजनी से पीड़ित कपड़ा व्यापारी की मदद के लिए आगे आया व्यापार संगठन,दी एक लाख 11 हजार की मदद

आगजनी से पीड़ित कपड़ा व्यापारी की मदद के लिए आगे आया व्यापार संगठन,दी एक लाख 11 हजार की मदद
चित्रकूट। आगजनी का शिकार हुए कपडा व्यापारी भैया लाल अग्रहरि को मऊ के व्यापारियों एवं राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापर संगठन के पदाधिकारियों द्वारा 111000(एक लाख ग्यारह हजार) की आर्थिक मदद की गई। ताकि पीड़ित व्यापारी भैयालाल को की गई एवं पुनः दूकान स्थापित करने को प्रेरित किया गया।
राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापर संगठन द्वारा मऊ में एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया।जिस पर हाल ही में कपडा व्यापारी भैया लाल अग्रहरि की दूकान दैवीय आपदा से आगजनी का शिकार हो गई। जिसमें उसके जीवन भर की पूंजी जलकर राख हो गई व्यापारी कर्ज के बोझ से डूबा हुआ है तथा अपने आप को नष्ट करने पर आतुर था। इस पर व्यापारियों ने चिंतन करते हुए पीड़ित व्यापारी भैयालाल को तत्काल प्रभाव से 111000 की नगद आर्थिक सहायता संगठन के राष्ट्रिय संगठन महामंत्री शानू गुप्ता,मऊ प्रधान अमित द्विवेदी ट्विंकल मिश्रा तथा मऊ के अध्यक्ष शारदा प्रसाद अग्रहरि महामंत्री राजा केसरवानी के द्वारा आर्थिक सहयोग राशि व्यापारी को प्रदान की गई। मऊ के व्यापारियों तथा प्रधान व जन प्रतिनिधियों ने पीड़ित व्यापारी के व्यापार को खड़ा करने के लिए 5 लाख तक की 2 साल के लिए बिना ब्याज की रकम देने का पूर्ण भरोसा दिया और संगठन के सभी व्यापारीयों ने पीड़ित व्यापारी के सकुशल परिवार चलाने की कामना करते हुए दुआएं दीं। जिस पर राष्ट्रीय संगठन महामंत्री ने कहा की शासन प्रशासन द्वारा पीड़ित व्यापारी को किसी भी प्रकार की मदद नहीं की गई पीड़ित व्यापारी अपनी रोजी रोटी खो बैठा है।ऐसी विषम परिस्थितियों में भारत सरकार व प्रदेश सरकार को व्यापारियों के लिए व्यापारी राहत कोष का गठन करने की नितान्त आवश्यकता है तथा देश व प्रदेश के सभी बाज़ारों के लिए दमकल मसीन की व्यवस्था होनी चाहिए। भईया लाल अग्रहरि की दुकान पर अगर समय से दमकल पहुँचजाती तो उसकी इतनी बड़ी छति नहीं होती । इस मौके पर अमितेन्द्र मिश्रा राजेंद्र सिंह पटेल मंडल के मंत्री विनोद आर्य युवा के जिला अध्यक्ष उज्जवल गुप्ता , जिला उपाध्यक्ष दशरथ केसरवानी ,मंत्री शिवम केसरवानी,प्रकाश केसरवानी, शिवबाबू,रमेश सिंह,अवधेश सिंह,विक्रम मेडिकल,पंकज गारमेंट्स,अजय अग्रहरि केके,जनमेजय द्विवेदी, कैरा महाराज,बड़े क्लॉथ,राजीव शुक्ला,धीरेन्द्र केसरवानी, रमेशचंद्र केसरवानी, शंकरलाल, शुशील पटवा,विकाश साहू,राजा अग्रहरि, शानू,प्रशान्त केसरवानी, पप्पू भाई, शिवम जी केसरवानी, शिवशंकर जी,आदि व्यापारियों ने सहयोग प्रदान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Top
ब्रेकिंग
सामने आया मेडिकल कॉलेज आज़मगढ़ के प्रिंसिपल का असली चेहरामज़दूरों की आठ घंटे काम की मांग ने पूंजीवाद को हिला दिया था…जनहित इंडिया ट्रस्ट लेगा अन्य राज्यों से पैदल पलायन किये गरीब मज़दूरों की सुधिआज़मगढ़ में केवाईसी जमा करने के लिए उमड़ी हजारों की भीड़मण्डलायुक्त ने अन्य राज्यों व जनपदों से आने वाले छात्रों एवं प्रवासी मजदूरों को उपलब्ध सुविधाओं का लिया जायजाकैंसर पीड़ित सदाबहार अभिनेता ऋषि कपूर भी नहीं रहेंदुनिया को अलविदा कह गए ‘इरफान खान’प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने सरकार के आदेशों को कड़ाई से लागू करने का लिया निर्णयढैचा की बोवाई शुरू करें किसानयूपी के प्रवासी अपनी समस्या के लिए अपने राज्यों के प्रभारी अधिकारियों से कर सकते हैं सम्पर्क